BSW/MSW FIELD WORK JOURNAL, Notes, Assignment (IGNOU ) lifeforknowledge@gmail.com

WRITING TIPS FOR IGNOU BSW FIELD WORK JOURNAL सामाजिक कार्य में स्नातक फील्ड वर्क जर्नल के लिए लिखित टिप्स (1 ला वर्ष)



WRITING TIPS FOR IGNOU BSW FIELD WORK JOURNAL सामाजिक कार्य में स्नातक फील्ड वर्क जर्नल के लिए लिखित टिप्स (1 ला वर्ष) BSW (BACHELOR OF SOCIAL WORK) FIELD WORK JOURNAL (BSWL01) इग्नू




To get get the ebook in hindi click the link



https://www.instamojo.com/lifeforknowledge/writing-tips-for-ignou-bsw-field-work-journa/?ref=store

अब एक दिन में योग्य सामाजिक कार्यकर्ता की मांग बहुत अधिक है लेकिन योग्य सामाजिक कार्यकर्ता की संख्या बहुत कम है। क्योंकि विशाल पाठ्यक्रम को पूरा करने के लिए कदम बहुत कठिन हैं और रोगी की जरूरत है। तो रास्ते के बीच में अधिकतम छात्र पाठ्यक्रम (बीएसडब्ल्यू) छोड़ देते हैं।
अधिकतम छात्र भ्रमित हुए कि 5 दिनों की ओरिएंटेशन यात्रा, 25 दिन समवर्ती यात्रा, व्यक्तिगत सम्मेलन और समूह सम्मेलन आदि को कैसे लिखा जाए, इसलिए मैंने यहां प्रत्येक विषय के कुछ व्यावहारिक उदाहरण दिए हैं जो पर्याप्त विवरण के साथ अलग-अलग हैं ताकि आप अपनी पत्रिका स्वयं लिख सकें।
मैंने आपके अनुसार एक फील्ड वर्क प्लान दिया है, इससे पहले कि आप अपना काम शुरू करें, आपको एक अन्य योजना तैयार करने की आवश्यकता है जो आपको बाद में अपने शीर्षकों और अन्य संबंधित विवरणों के साथ कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा और फिर से लिखने के लिए कोई जगह नहीं होगी।
मैंने फील्ड वर्क जर्नल जर्नल टेंशन को दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण टिप्स और अपने स्वयं के फील्ड वर्क जर्नल प्रदर्शन को आसानी से दिया है। आप सिर्फ फील्ड वर्क जर्नल डेमोंस्ट्रेशन देखते हैं और आपको अपना लक्ष्य निर्धारित करने के लिए एक मोटा विचार मिलेगा और मुझे लगता है कि तब आप लिख पाएंगे आपकी अपनी पत्रिका इसलिए मुझे उम्मीद है कि यह पुस्तक BSWL या BSWL001 पर फील्ड कार्य से संबंधित आपकी समस्या का समाधान करेगी।
इसलिए, सबसे पहले अपनी क्षमता के अनुसार अपने क्षेत्र के काम की योजना बनाएं और इसे अपनी नोट बुक में लिखें कि आप अपने क्षेत्र का दौरा कब और कैसे करेंगे? लेकिन इसके लिए अपने क्षेत्र की कार्य पत्रिका के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा अन्यथा आप एक में कूद जाएंगे। समुद्र अपनी गहराई और चौड़ाई का पता लगाए बिना और आप निराश हो जाएंगे क्योंकि हर क्षेत्र का दौरा क्षेत्र के काम में अन्य गतिविधि से संबंधित है और आपको प्रत्येक दिन के काम को ठीक से योजना बनाना चाहिए ताकि आप अपने समय सीमा के भीतर अपना काम पूरा कर सकें। यह तिथि और भी महत्वपूर्ण है, प्रत्येक दिन की गतिविधि जिसका आपको पत्रिका के अंतिम पक्ष में उल्लेख करना है, साथ ही दिन के उपयुक्त शीर्षक के साथ मैंने बात को बेहतर बनाने के लिए दो चित्र दिए हैं।
एस. चौधरी (एमएसडब्ल्यू),
Share:

0 comments:

Post a Comment

If want to get any help kindly contact with me through the email
lifeforknowledge@gmail.com

Search This Blog